You are here

नरेंद्र मोदी लिखेंगे किताब, बच्चों को सुनाएंगे कहानियां

इस किताब के बारे में पीएम ने कहा, "मैंने उस विषय पर लिखने का फैसला किया है जो मेरे दिल के बेहद करीब है।

Modi to write books for children's आज की रिपोर्ट ख़ास ख़बर दिलचस्प ख़बरें बड़ी ख़बरें 

इस किताब के बारे में पीएम ने कहा, "मैंने उस विषय पर लिखने का फैसला किया है जो मेरे दिल के बेहद करीब है।

मोदी की नई किताब देश के युवाओं के नाम होगी, जिस पर काम शुरू हो गया है। ये किताब साल के आखिर में सामने आएगी। बुक पब्लिशर पेंगुइन रैंडम हाउस ने इस किताब में बताया कि “ये किताब कई भाषाओं में होगी और दिसंबर तक बुक स्टोर्स पर आ जाएगी”।
पब्लिशर ने कहा, “किताब में कई ऐसे मुद्दे होंगे, जिनसे स्टूडेंट्स अपने आप को जोड़ सकते हैं। खासतौर पर 10th और 12th के एग्जाम को लेकर। प्राइम मिनिस्टर को उम्मीद है कि इस किताब के जरिए वो बच्चों के दोस्त बन जाएंगे और एग्जाम की तैयारियों में उनकी मदद करेंगे।”
इस किताब में प्रधानमंत्री बच्चों को समझाएंगे कि वो नंबर पर नहीं ज्ञान हासिल करने पर जोर दें। “ये किताब बेहद अनौपचारिक और बातचीत के लहजे में लिखी जाएगी। इसमें वे (पीएम) ये भी समझाने की कोशिश करेंगे कि नंबर्स से ज्यादा नॉलेज को प्रियॉरिटी क्यों दी जाए।”
मोदी को इस किताब का आइडिया मन की बात कार्यक्रम के बाद आया। इस किताब के बारे में पीएम ने कहा, “मैंने उस विषय पर लिखने का फैसला किया है जो मेरे दिल के बेहद करीब है। ये मेरे उस सिद्धांत पर है, जिसमें मैंने युवाओं के जरिए और युवाओं के नेतृत्व वाले भविष्य का सपना देखा है।”
Tagged :

Related posts

Leave a Comment